A अक्षर वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता है?

जानिए कैसे होते हैें ‘A’ नाम वाले व्यक्ति : यदि किसी लड़की या लड़के का नाम अंग्रेजी के’ ए’ अक्षर से शुरु होता है तो ऐसे व्यक्ति काफी मेहनती और धैर्य वाले होते हैं । ऐसे व्यक्ति काफी आकर्षक होते हैं और आकर्षण के घेरे में भी रहते हैं। हांलाकि ‘ए’ अक्षर वाले प्यार और रिश्तों को काफी महत्व देते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा रोमांटिक नहीं होते। ए से नाम वाले लोग रोमांस के मामले में जरा पीछे रहना ही पसंद करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे प्यार और अपने करीबी रिश्तों को अहमियत नहीं देते। बस, इन्हें इन चीजों का इजहार करना अच्छा नहीं लगता। (पढ़ें : कुपित चन्द्रमा के प्रभावी संकेत | नीच अथवा कमज़ोर चन्द्र होने पर नहीं करें)

A अक्षर वाले व्यक्ति का स्वभाव – सफलता

इनको हर चीज जीवन में देर से या रूक-रूक कर मिलती है लेकिन जब इन नाम के लोगों को सफलता मिलती है तो वो सफलता की चरम सीमा होती है। जीवन में संघर्ष होता है। ये खुद को किसी भी परिस्थिति में ढाल लेने की गजब की क्षमता रखते हैं। इन्हें वैसी चीज ही भाती है, जो भीड़ से अलग दिखती हो। लेकिन ये मंजिल को पा ही लेते हैं। ये आमतौर पर हिम्मती नहीं दिखायी देते हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर ये वो काम भी कर जाते हैं जिसकी कोई उम्मीद भी नहीं करता है

आगे पढ़ें अगले पेज पर:  A अक्षर वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता है?

A अक्षर वाले व्यक्ति का स्वभाव

‘ए’ अक्षर वाले सुंदरता को पसंद भी करते है और खुद भी गुड लुक की श्रेणी में आते है। ये सेक्सी होते हैं। अपनी बात सबसे नहीं कहते हैं। इस अक्षर वाले व्यक्ति अपनी खुशी और गम जल्दी किसी को नहीं बताते हैं, ये अपनी बातों को सीक्रेट रखने में माहिर होते हैं लेकिन हां दूसरो को हमेशा खुश रखने और उनके दुख दूर करने की कोशिश करते हैं। लोग इनके इस गुण के कारण इन्हें काफी पसंद करते हैं। मोहक और सबको साथ लेकर चलने वाले होते हैं। केयरिंग होते हैं लेकिन इनमे एक दोष होता है ये क्रोधी स्वभाव के होते हैं। ये ना तो ये धोखेबाज होते है और ना ही ये धोखेबाजी को पसंद करते हैं। इन्हें पार्टियों औऱ लोगों का साथ अच्छा लगता है लेकिन ये उनके आदि नहीं होते।

Love

मौके की नजाकत को समझने वाले और हालात के हिसाब से फैसले लेने के कारण ये हर दिल अजीज होते हैं। इन्हें अट्रैक्टिव दिखना और अट्रैक्टिव दिखने वाले लोग ज्यादा पसंद होते हैं आप अपने मनचाहे प्रीतम को पाने के लिए कड़ी चुनौती का सामना कर सकते हैं। लेकिन अपने प्रीतम को पाकर ही दम लेते हैं। इनका विचार बिल्कुल खुला होता है। सच और कड़वी बात भी इन्हें खुलकर कह दी जाए तो ये मान लेते हैं, लेकिन इशारों में या घुमाकर कुछ कहना-सुनना इन्हें पसंद नहीं होता है।

अध्ययन या करियर

अध्ययन या करियर की बात करें तो किसी भी काम को अंजाम देने के लिए चाहे जो करना पड़े ये करते हैं, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ये कभी हारकर बैठते नहीं। ये धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। इनके लिये पूजा पाठ करना बहुत जरूरी होता है और दूसरों को भी पूजा पाठ करने की सलाह देते हैं। धार्मिक पर्यटन करने से इनको मानसिक शांति प्राप्त होती है। धार्मिक कार्यों में ये बहुत पैसा खर्च करते हैं। इनके सरल व्यवहार के कारण लोग इनसे प्रसन्न रहते हैं और इनकी सहायता करने के लिए तत्पर रहते हैं। (पढ़ें : सूर्य ग्रह का प्रभाव और उपाय )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.