समाचार

गरीब परिवारों को 2 महीने के लिए मुफ्त में राशन देगी केंद्र सरकार

नई दिल्ली: कोरोनावायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है, एक बार फिर गरीब परिवारों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अब राशन कार्डधारक मई और जून के महीने में प्रति व्यक्ति 5 किलो अधिक चावल और गेहूं ले सकेंगे।

80 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “ कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 26,000 करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत दो महीने के लिए 5 किलो अनाज प्रदान करने के फैसले पर बधाई देता हूं। इससे देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को फायदा होगा। मोदी सरकार इस आपदा में हर कदम पर देशवासियों के साथ खड़ी है।

कोरोना: दिल्ली में स्थिति बहुत गंभीर है, कोई ICU बेड नहीं बचा है, केजरीवाल ने पत्र लिखकर PM से मदद मांगी

राज्यों ने आर्थिक पैकेज की मांग की

पीएम नरेंद्र मोदी ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जब कई राज्य केंद्र सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को राज्यों के साथ हुई बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने कांड्रा के समक्ष यह मांग रखी थी। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ सुरक्षा के लिए कड़े प्रतिबंध लागू किए गए हैं। जिसके कारण अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा है और लोग भूख संकट का सामना करने लगे हैं। इसी के चलते आज केंद्र ने मुफ्त राशन देने की घोषणा की है।

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment