हस्तमैथुन की कमजोरी को कैसे दूर करें – Weakness of masturbation hindi

0
15
हस्तमैथुन की कमजोरी

हस्तमैथुन की कमजोरी को कैसे दूर करें – हस्तमैथुन एक ऐसा साधन है जिसके दौरान हमारे शरीर की ऊर्जा का एक बड़ा हिस्सा बर्बाद हो जाता है और हमारे शरीर में लगातार कमजोरी बनी रहती है, हमारे शरीर में मौजूद वीर्य शक्ति का एक रूप है और अगर यह शरीर में नहीं है तो हमें कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। किशोर अक्सर अपनी बढ़ती उम्र में हस्तमैथुन का शिकार हो जाते हैं और ऐसी स्थिति में वे कमजोर हो जाते हैं जिसके बारे में वे किसी से डिस्कस नहीं करते हैं। आइए जानते हैं कि इस कमजोरी को कैसे दूर किया जाए।

हस्तमैथुन की कमजोरी ; खजूर का सेवन करे

अगर आप हस्तमैथुन की आदत को छोड़ने में सक्षम नहीं हैं, तो इससे होने वाली कमजोरी को दूर करने के लिए आपको रोजाना खजूर खाना चाहिए। खजूर के सेवन से आपके अंदर वीर्य भी पैदा होता है और साथ ही आपके अंदर ऊर्जा का संचार भी होता है। रोजाना चार से पांच खजूर खाएं और फिर एक गिलास दूध पिएं।

#टमाटर सूप ; हस्तमैथुन की कमजोरी

टमाटर सूप में बहुत सारा प्रोटीन होता है और यह शरीर को उर्जावान बनाने के लिए जाना जाता है। रोजाना एक गिलास टमाटर का सूप लें, जिससे आपमें यह कमजोरी दूर होगी और आप स्वस्थ रहेंगे।

#केला खाये : हस्तमैथुन की कमजोरी

ऐसा कहा जाता है कि केला एक ऐसा फल है जो हमें तुरंत ऊर्जा देने के लिए जाना जाता है क्योंकि यह पचाने में आसान है और प्रोटीन और फाइबर का अच्छा स्रोत है। हर सुबह, नाश्ते में या शाम को पाँच बजे के आसपास, आपको दो केलों का सेवन करना चाहिए, जो आप में ऊर्जा का संचार करेंगे और आपको आराम देंगे।

अंकुरित अनाज लें

स्प्राउट्स की तुलना में अच्छे प्रोटीन और फाइबर का कोई अन्य स्रोत नहीं है। आपको नाश्ते में अंकुरित चीजें, अंकुरित चना और दालें लेनी चाहिए, जिससे आपके अंदर की कमजोरी दूर हो जाएगी।

दूध में शहद मिलाकर पिए

दूध और शहद के सेवन से आपमें वीर्य की मात्रा बढ़ती है और  कमजोरी भी दूर होती है। एक गिलास दूध में एक चम्मच शहद मिलाएं और इसका सेवन करें, जिससे आपको ऊर्जा मिलेगी। यदि दूध थोड़ा गुनगुना है, तो आपको बेहतर परिणाम जल्दी मिलेंगे।

नारियल पानी

इसमें पाए जाने वाले इलेक्ट्रोलाइट्स हमारे शरीर को ऊर्जावान रखने के साथ-साथ उसका पोषण भी करते हैं। रोजाना शाम को एक गिलास नारियल पानी का सेवन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

रोजाना कसरत करे

कई बार हस्तमैथुन लगातार आपकी हड्डियों में कमजोरी का कारण बनता है और ऊर्जा की कमी के कारण कई अंग आराम करते हैं जिसके लिए आप रोजाना व्यायाम करते हैं जैसे साइकिल चलाना, दौड़ना आदि।

शरीर की कमजोरी को दूर करने के लिए इलाज खोजने से बेहतर है कि आप इस आदत को छोड़ दें क्योंकि हस्तमैथुन कभी-कभी आपकी मर्दानगी को प्रभावित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here