Uncategorized

विटामिन डी

दोस्तों धुप की मदद से हमें विटामिन डी मिलता है जो की हमारे body के growth के लिए बहुत आवश्यक है लेकिन सूरज की यही अल्ट्रा वायलेट किरणे हमरी स्किन के लिए बहुत ही ज्यादा हानि कारक भी होती है। हमारी त्वचा को सूरज की किरणों से बचाये रखने के लिए स्किन की ऊपरी सतह पर मेलेनी नामक पिग्मेंट पाया जाता है। जोकि ज्यादा देर धुप के संपर्क में रहने से फैलने लगता है। और इस वजह से हमारा चेहरा काला दिखाई देने लगता है। हमेशा धुप में निकलने से पहले अपनी त्वचा को धुप से बचाने के लिए सनस्क्रीम लगाना बहुत आवश्यक होता है। क्यूंकि केवल सूरज से निकलने वाली किरणे हमारी स्किन को दस तरह की बीमारी देने में सक्षम होती है। एजिंग प्रोब्लेम्स यानी की चेहरे पर झुर्रियां



आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Leave a Comment