बालों के लिए शिकाकाई साबुन के 7 फायदे

बालों के लिए शिकाकाई साबुन के 7 फायदे

केश निखार सोप बेनिफिट्स इन हिंदी/शिकाकाई शैम्पू/शिकाकाई तेल/साबुन से बाल धोना/बाल धोने का साबुन/बाल हटाने के साबुन का नाम

Amazing benefits shikakai soap hair : कई लड़कियां लंबे बालों की शौकीन होती हैं, लेकिन उनके पतले और रूखे बालों के कारण उनका शौक अक्सर अधूरा रह जाता है। आपके साथ भी ऐसा ही है? यदि हां, तो आपके बालों को शिकाकाई साबुन की आवश्यकता है। शिकाकाई साबुन बालों के लिए फायदेमंद है।

आपको शिकाकाई लगाने के लिए परेशानी में नहीं पड़ना है। रेडीमेड शिकाकाई पाउडर बाजार में आता है और साबुन भी। इसे बस नियमित रूप से उपयोग करना होगा। आइए जानते हैं:

बालों के लिए शिकाकाई साबुन की उपयोगिता

बालों के लिए शिकाकाई साबुन की उपयोगिता

शिकाकाई बालों में मजबूती और चमक लाता है। यह एशिया के सभी उपमहाद्वीपों में पाया जाता है। इसका चूर्ण पाउडर पूरे साल रहता है। यह बहुत महंगा नहीं है और इसे लगाना भी आसान है।

Clinger

शिकाकाई एक प्राकृतिक क्लींजर है। यह बालों को अच्छी तरह से साफ करता है, यहां तक कि सिर की खोपड़ी भी अच्छी तरह से साफ हो जाती है। इसमें किसी भी प्रकार का रसायन नहीं होता है।

कम पीएच मान

शिकाकाई का पीएच मान बहुत कम है जिसके कारण यह अम्लीय नहीं है। एसिड की कमी के कारण, बाल अपनी चमक को बरकरार रखता है और यह बहुत अच्छा हो जाता है और बहुत शुष्क नहीं होता है।

उलझे बालो से छुटकारा

उलझे बालो से छुटकारा

शिकाकाई एक हेयर डिटैंगलर भी है। यानी इसे लगाने से आपको कंडीशनर लगाने की जरूरत नहीं होगी।

विटामिन से भरपूर

शिकाकाई में विटामिन डी और सी; दोनों बहुतायत से हैं। यह बालों को काफी लाभ प्रदान करता है।

बाल चमकते हैं

शिकाकाई को लगाने से बालों में अतिरिक्त चमक आती है जो शैम्पू लगाने से मौजूद नहीं होती है।

डाई से पहले

बालों में डाई लगाने से पहले बालों को पहले शिकाकाई से धो लें। कोई भी डाई जिसे आप इसके साथ लगाते हैं वह बालों में अच्छी तरह से अवशोषित हो जाएगी और लंबे समय तक चलेगी।

रूसी से छुटकारा

शिकाकाई के इस्तेमाल से बालों की रूसी भी ठीक हो जाती है। साथ ही बालों का झड़ना भी बंद हो जाता है।

आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.