आज से बढ़े गैस सिलेंडर के दाम, जानिए कितने रुपये बढ़े

0

LPG Gas News : कोरोनावायरस महामारी के बीच में लॉकडाउन 5 शुरू हो गया है। लेकिन इस बीच आपके एलपीजी के दाम भी बढ़ गए हैं। सभी गैस वितरण कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। वर्तमान वृद्धि को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

तेल विपणन कंपनियों (एचपीसीएल, बीपीसीएल, आईओसी) ने गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी एलपीजी सिलेंडर (एलपीजी गैस सिलेंडर) की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। 14.2 किलोग्राम के बिन-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 11.50 रुपये प्रति सिलेंडर महंगी हो गई। अब नई कीमतें बढ़कर 593 रुपये हो गई हैं। अन्य शहरों में भी, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतें आज से बढ़ा दी गई हैं। यह कोलकाता में 31.50 रुपये, मुंबई में 11.50 रुपये और चेन्नई में 37 रुपये महंगा हो गया है।

हर महीने समीक्षा की जाती है

आपको बता दें कि तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं। ऐसे में मौजूदा बढ़ोतरी की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी। वर्तमान में कच्चा तेल $ 32 प्रति बैरल के करीब है। हालांकि, लॉकडाउन के कारण, कई राज्य सरकारें पहले ही पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here