घरेलू चीजों से करे प्रेग्नेंसी टेस्ट बिना किसी परेशानी के। Pregnancy test from Home things without any trouble

3
66720
Copy linkप्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करें गर्भावस्था की जांच | Pregnancy Test at home hindi

pregnancy test in hindi : प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए बाजार में कई तरह के Pregnancy Test Kit या अन्य उपकरण उपलब्ध है। लेकिन, हम यहां आज आपको आपकी घरेलू चीजें, चीनी और टूथपेस्ट से प्रेग्नेंसी टेस्ट करने का तरीका बताने जा रहे हैं। जिनके इस्तेमाल से आपको घर पर ही पता चल जाएगा कि आप प्रेग्नेंट हैं, या नहीं।

टूथपेस्ट और चीनी से प्रेग्नेंसी टेस्ट कैसे करे।Toothpaste and sugar How pregnancy test.

Pregnancy test from Toothpaste

homemade pregnancy test with toothpaste, टूथपेस्ट से घर पर प्रेग्नेंसी टेस्ट करना बहुत ही आसान कामटूथपेस्ट से घर पर प्रेग्नेंसी टेस्ट करना बहुत ही आसान काम है, तो सबसे पहले, आप किसी डिस्पोज़ल में टूथपेस्ट ले लें। और उसमें कुछ मात्रा में अपना यूरिन डालें और थोड़ी देर बाद चेक करें। अगर टूथपेस्ट आपको झागदार देखने लगता है, या फिर उसका रंग हल्का नीला हो जाता है तो, आप प्रेग्नेंट हो सकती है। और इस प्रयोग को आपको सुबह उठने पर ही करना है।

Pregnancy test from Sugar

homemade pregnancy test with sugar

चीनी से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका इस तरह है कि, किसी डिस्पोजल में थोड़ी चीनी ले ले, और उसमें अपना थोड़ा यूरिन मिला दें। और कुछ देर के बाद देखें। यदि चीनी घुलने की जगह गुच्छों में हो जाए, तो समझ लीजिए कि टेस्ट पॉजिटिव है, और आप प्रेग्नेंट है और यदि आपका यूरिन और चीनी आपस में घुल जाए तो प्रेग्नेंसी टेस्ट रिजल्ट नेगेटिव है, इसका मतलब है कि आप प्रेग्नेंट नहीं है।

Pregnancy test from Bathing Soap

साबुन से भी प्रेग्नेंसी टेस्ट

घर पर आप साबुन से भी प्रेग्नेंसी टेस्ट कर सकते हैं , इसके लिये आप साबुन और अपने यूरीन को किसी डिस्पोज़ल में मिलाएं। और थोड़ी देर में चेक करें। अगर उसमे बुलबुले टाइप बनते हैं। तो इसका मतलब कि प्रेग्नेंसी टेस्ट पॉजिटिव है। और आप प्रेग्नेंट हो गयी हैं.

यूरीन इन्फेक्शन और उसका सरल उपाय Urine infections and simple solution

क बिलकुल साधारण तरीका यह भी है। कांच के एक गिलास में अपना यूरीन डालें, और कुछ देर के बाद आप यूरीन को देखें। ध्यान से देखने पर, अगर आपको सफेद परत जैसी नज़र आये तो प्रेग्नेंसी टेस्ट पॉजिटिव समझें।

प्रेग्नेंसी टेस्ट पोस्ट आपको कैसे लगते हैं? कमेंट करके हमें बताएं और अगर आपने अभी तक हमारा Facebook फैन पेज लाइक नहीं किया है तो कृपया हेल्थ संबंधी और ब्यूटी टिप्स की और अधिक जानकारी पाने के लिए आप हमारे पेज को लाइक जरुर कीजिए।

3 COMMENTS

  1. Mujhey s** krney ke bad periods aye par is month nhi aya aur homemade tips follow kiya par result negative hai mjhey kabj ki bhi problem ho rahi hai mai isey kya smjhu please help me.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here