Home / Jyotish / जल्द होने वाले है आप करोड़पति अगर आपको भी दिखाई दे रहे है इस प्रकार के सपने !

जल्द होने वाले है आप करोड़पति अगर आपको भी दिखाई दे रहे है इस प्रकार के सपने !

धन प्राप्ति के सरल उपाय : कभी आपने सोचा है की आखिर हमारे सपनो का हमारे वास्तविक जीवन में भी कोई असर पड़ता है की नहीं. आखिर ये हमें किस बात का संकेत करके जाते है और ये क्यों आते है. इसके सम्बन्ध में वैज्ञानिको ने अपने अनेक मत रखे है. परन्तु ये सभी तथ्य शास्त्रो के तर्को से थोड़ा भिन्न है.

वैज्ञानिको के अनुसार हमारे सपनो के आने का मुख्य कारण होता है हमारे सोने के बाद भी हमारे मन का निरन्तर चलते रहना, वह उस अवस्था में भी कुछ न कुछ सोचता रहता है. इसलिए हम अपनी बंद आँखों के बावजूद भी वह सब कुछ देखते रहते है जो हमारा मन सोच रहा होता है.

परन्तु ये सब बाते तो सही ही लेकिन कभी कभी हम ऐसे स्वपन भी देखते है जो हमने पहले कभी सोचा है नहीं, आखिर फिर स्वप्न में हमे वे अनचाही घटनाये क्यों दिखाई देती है. इस प्रश्न का जवाब भले ही विज्ञान में न हो परन्तु स्वपन शास्त्र के अनुसार हर एक स्वपन का अपना महत्व है, हर एक स्वपन का कोई न कोई विशेष कारण होता है.

आज हम आपको कुछ ऐसे स्वपन के बारे में बताने जा रहे, स्वप्न शास्त्र के अनुसार जिन्हें देखने से आपको अवश्य ही धन लाभ की प्राप्ति होगी. ये वे सपने होते है जो आपको पहले ही संकेत दे देते है की शीघ्र है आपको धन की प्राप्ति होने वाली है और आप धनवान होने वाले है.

धन पाने के स्वपन

यदि कोई आधी रात के बाद तथा ब्रह्ममुहृत के पहले कोई सपना देखता है तो उस स्वपन को सच होने में एक महीने से 10 महीने का समय लग सकता है.

  • यदि कोई कुवारी कन्या स्वप्न में कोई प्रेमी जोड़ा को देखे तो उस कन्या की शादी किसी अमीर परिवार में होती है. इस सपने का अभिप्राय यह भी है की उस कन्या की शादी बाद वह अमीर हो जाती है.
  • यदि कोई व्यक्ति अपने आपको स्वपन में नारियल कहते हुए दिखे अथवा वह किसी को नारियल बाटता है तो यह इशारा करता है की शीघ्र ही उसे कही से धन की प्राप्ति होने वाली है. इसी के साथ ही यदि किसी व्यक्ति को स्वप्न में दिखे की कोई कुत्ता उसे काट रहा है तो ये भी धन प्राप्ति का संकेत है.
  • अगर सपने में किसी व्यक्ति को एक छोटा सा बच्चा ठुमकते ठुमकते हुए चलता हुआ दिखाई दे तो इस स्वप्न का अभिप्राय है की उस व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होगी.
  • यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी अन्य व्यक्ति के चीज़ को झपटा मरते हुए दिखाई दे तो यह बताता है की उस व्यक्ति को शेयर मार्केट, दलाली अथवा शट्टे से धन की प्राप्ति होने वाली है. यदि व्यक्ति स्वप्न में अपने स्थान पर गिद्ध अथवा बाज को देखे तो इसका मतलब उस अचानक धन लाभ होने वाला है .
  • स्वपन में चीटियों को कतार में चलते देखना भी धन प्राप्ति का लक्षण है.
  • अगर आपको सपने गाय और उसका बछड़ा दिखाई दे तथा बछड़ा गाय का दूध पी रहा हो तो इसका अभिप्राय है की आप शीघ्र की ही करोड़पति बनने वाले है.
  • सपने में यदि आपको कोई मंदिर दिखाई दे तथा इसके साथ यदि आपको मंदिर में कलश भी दिखाई दे तो इसका अभिप्राय है की माता लक्ष्मी आपके घर में वास करने वाली है.

सपने में सांप द‌िखने लगे तो इसका मतलब


अगर आपको पोस्ट अच्छे लगी हो तो इसे शेयर और करना न भूले। आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *