Jyotish

इस दिन झाड़ू खरीदने से चमक जाएगी आपकी किस्मत

इस दिन ख़रीदे झाड़ू

डेस्क- पुरानी झाड़ू खराब हो गई है और आप नई झाड़ू खरीदना चाहते हैं तो इसके लिये भी उचित समय दिया गया है वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पुरानी झाड़ू को बदलकर नयी झाड़ू इस्तेमाल करने के लिये शनिवार के दिन लेना शुभ माना जाता है।

शनिवार को नई झाड़ू का यूज़ करना बेहद शुभ माना जाता है इसके अलावा झाड़ू को सदैव कृष्णपक्ष में खरीदना सही रहता है जबकि शुक्लपक्ष में खरीदी गई झाड़ू दुर्भाग्य को बताती है इसलिए इस समय में झाड़ू कभी नहीं खरीदनी चाहिए।

अगर आप झाड़ू टूट जाने के बाद भी उसे जोड़-तोड़ के अपने घर या ऑफिस में इस्तेमाल में ले रहे हैं तो वास्तु की दृष्टि से यह बिल्कुल गलत है झाड़ू टूट जाने के तुरंत बाद ही उसे बदल देना चाहिए टूटी हुई झाडू से घर की सफाई करना कई तरह की परेशानियों को बुलावा देने वाला होता है।

झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है इसलिए गलती से भी कभी झाड़ू को पैर न लगाएं यह लक्ष्मी माता का अपमान माना जाता है और इससे घर में कई तरह की आर्थिक परेशानियां भी आ सकती हैं इसके अलावा जिस अलमारी या तिजोरी में आप पैसा या और कीमती सामान रखते हैं उसके पीछे या सटाकर कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए इससे धन की हानि होती है।

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

2 Comments

  • हेलो सर

    मेरा नाम राज है. मैं पिछले 4 सालो से हिंदी content writing का काम कर रहा हूँ. मैं lifestyle, spiritual, cookery, literature, film, fashion, health, relationship जैसे टॉपिक पर लेख लिखता हूँ.

    अगर आपको content writer की जरूरत है तो सम्पर्क करें.

    राज
    I prefer work from home, freelancer
    hot2016raj@gmail.com

Leave a Comment